स्लिमी और पतले लोगों के लिए सही फैशन ट्रिक क्या है? आपको नहीं मालूम है तो जरूर पढ़ें और अपने दोस्तों को बताएं।

Last Updated on February 10, 2020 by Abhishek pandey

नमस्कार दोस्तो!
आज हम देने जा रहे हैं ऐसा ट्रिक जो खासकर पुरुषों को एक अच्छा ड्रेस लुकिंग देता है। बताइये, हम फैशन क्यों करते हैं? अरे भाई! ताकि हम कॉन्फिडेंट दिखें, आप सोच रहे कि आपके मसल्स सलमान खान की तरह नहीं है तो क्या आप पर कोई कपड़ा अच्छा ही नहीं लगेगा, ऐसा मत सोचिए! स्लिम और पतले लोग भी अगर सही तरह के ड्रेसेस सेन्स को अपनाएं तो उनका लुक भी बेहतर और ड्रेसिव लगेगा।
दोस्तो! आज पर्सनल केयर में में बात करने जा रहा हूं पतले लोगों के लिए ड्रेसिंग सेंस के बारे में। तो हो जाइए मेरे साथ तैयार और इन स्टेप को फॉलो करिए और दिखें सबसे स्मार्टी और आत्मविश्वास से भरपूर!
पूरे बांह की टीशर्ट पहने

अगर आप पतले हैं तो पूरी बांह का टी-शर्ट पहनें। टी-शर्ट को हल्का से कोहनी के पास लाकर मोड़ लें। आप स्मार्टी और शानदार दिखेंगे क्योंकि हाथ के मसल्स भले पतले हो लेकिन पूरी बांह टी-शर्ट आपके लुक को और बेहतर बना देता है।
डबल लेयर यानी डबल कपड़ा
आप पतले हैं तो आपको डबल लेयर वाले कपड़े पहने चाहिए। इससे आपको एक बेहतरीन लुक और बेहतरीन कॉन्फिडेंस मिलता है।

आप अंदर से एक टी-शर्ट और ऊपर से एक शर्ट भी पहन सकते हैं। आप शर्ट के ऊपर कवर जैकेट भी पहन सकते हैं लेकिन गर्मियों में आप अंदर से टी शर्ट के ऊपर बटन खुले शर्ट भी पहन सकते हैं। आजकल यह फैशन में भी है और पतले इन लोगों के लिए यह शानदार लुक देता है।

लेयर यानी डबल कपड़ा पहनते समय यह ध्यान रखें कि ऊपर वाले कपड़े का मटेरियल थोड़ा मोटा होना चाहिए मान लीजिए कि आपने टी शर्ट के ऊपर शर्ट पहना कहना है तो शर्ट का मटेरियल मोटा होना चाहिए ताकि आप मोटा दिखें।
ये ट्रिक हमेशा अपनाएं
दोस्तो! आपको याद रखना है, पहली बात हॉरिजेंटल लाइन (horizontal line) यानी लेटी लाइन। दूसरी बात वर्टिकल (vertical) लाइन यानी खड़ी लाइन।
तो आप पतले हैं आपके शरीर का फिगर खुद ही वर्टिकल लाइन की तरह है इसीलिए तो आप पतले दिख रहे हैं। जबकि अगर कोई मोटा होता तो उसके शरीर का लुक हॉरिजेंटल लाइन (horizontal line) की तरह है इसलिए वह  चौड़ा व मोटा दिखता है। तब आपको इस बात को ध्यान में रखना है, अपने ड्रेसेस में हॉरिजेंटल लाइन (horizontal line) वाले पैटर्न की शर्ट या टीशर्ट का इस्तेमाल करें जिससे आप मोटे चौड़े दिखेंगे।
ये भी याद रखें
अगर आप पतले व्यक्ति हैं तो भी गले का टीशर्ट आपको वर्टिकल एलिमेंट्स देता है जिस कारण से आप और पतले लगेंगे जबकि गोल गला का टीशर्ट या पोलो टी शर्ट पहनेंगे तो आप पर अच्छा लगेगा क्योंकि इसकी लुक हॉरिजेंटल लाइन (horizontal line) वाला होगा जिससे कि आप तगड़े दिखेंगे।

जब आप ऐसा टीशर्ट पहनते जिसका कालर इधर-उधर होता है तो इसे हॉरिजेंटल लाइन लुक देने के लिए कालर के अंदर चिपकने वाला टेप लगा लें तो कालर हमेशा स्टैंडिंग होगा, जो आपको हॉरिजेंटल लाइन (horizontal line) लुकिंग देगा और आपकी गर्दन मोटी दिखेगी।
मेरी बात का निचोड़
मैंने जो ट्रिक्स दिया उस पर ध्यान रखिए कि आप पतले हैं आप को हॉरिजेंटल लाइन (horizontal line) को बढ़ाना जिससे कि आप हट्टे कट्टे दिखें इसलिए आप ऐसा शर्ट पहने जिस पर दोनों और पॉकेट हो और साउथ के सोल्डर पर  स्ट्रिप लगा हो तो या लुक आपको हॉरिजेंटल लाइन (horizontal line) लुक देता जिसे आप चौड़े दिखते हैं।

लेकिन इस तरह के ड्रेस सेंस पठानी और कुर्ते पर जंचता है। शर्ट आप हॉरिजेंटल लाइन (horizontal line) वाले स्ट्रिप्स का पहनें।
स्किनी जींस नहीं पहनें

अगर आप पतले हैं तो स्कीनी जीन्स नहीं पहने कारण यह है कि आपके पैर खुद ही पतले हैं, ऐसे में स्किनी जींस पहनते हैं तो यह भद्दा लगेगा लगेगा।
लेकिन स्लिम फिट जींस पहन सकते हैं क्योंकि  स्कीनी फिट जींस आपके पूरे शरीर से चिपके रहते हैं जबकि स्लिम फिट जींस इतने चिपके नहीं होते हैं।
पैंट पर भी यही रूल लागू होता है। लेकिन आपको अगर कॉन्फिडेंस है तो आप स्कीनी जींस भी पहन सकते हैं। लेकिन  सेक्सी लुक दिखना चाहिए ताकि लोग यह ना सोचें कि यह बहुत पतला है, पर सोचें कि सेक्सी लुक तो है। कुल मिलाकर एक बात साफ है कि फैशन हम दूसरे को प्रभावित करने के लिए करते हैं इसलिए कॉन्फिडेंस लेवल होना चाहिए ऊंचा।
बात करते हैं, पहने जाने वाली एसेसीरीज के बारे में।
दोस्तो आप स्लीम ही हैं या पतले हैं इसलिए आपको ऐसेसीरीज पहनते समय ध्यान रखना चाहिए कि आपकी पूरी बॉडी में वह एक सही अनुपात में होना चाहिए।

कहने का मतलब यह है कि आप पतले हैं और एक बड़ी-सी घड़ी पहन लेते हैं तो यह फैशन मिस्टेक होता है। इसी तरह अगर आप हैवी या मोटे दिखने वाले जूते पहन लेते हैं तो यह भी आप पर अच्छा नहीं लगता है।
बहुत चौड़ी बेल्ट लगा लेते हैं तो वह भी फैशन मिस्टेक ही होता है।
ध्यान रखिए कि आप जो भी एसेसीरीज इस्तेमाल करते हैं, वह छोटी साइज लुक में होना चाहिए। जैसे बेल्ट कम चौड़ी होना चाहिए। चश्मा भी चेहरे के अनुपात के अनुसार होना चाहिए।
पढ़ने के लिए धन्यवाद अगर आपको एट्रिक्स अच्छा लगा हो तो लाइक और कमेंट करना ना भूले और अगर इस तरह किसी को उपयोगी समझते सलाह देना तो इसे उसे शेयर करना ना भूलें।

See also  टेट की छन्नी से मिलेंगे क्वालिटी टीचर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हिंदी में बेस्ट करियर ऑप्शन, टिप्स CBSE Board Exam tips 2024 एग्जाम की तैयारी कैसे करें, मिलेगा 99% अंक