व्यापार मेला 2019 के मंच पर भरतनाट्यम नृत्य रहा आकर्षण का केंद्र

व्यापार मेला 2019 के मंच पर भरतनाट्यम नृत्य रहा आकर्षण का केंद्र

प्रखर चेतना। गतिविधियां। प्रयागराज  शहर के नैनी औद्योगिक क्षेत्र में उद्योग व्यापार मेला-2019 का आयोजन किया जा रहा है। इस अवसर पर विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन देश के मशहूर कलाकारों द्वारा किया जा रहा है। इसी क्रम में 23 अक्टूबर को लोकगीत, कव्वाली और भरतनाट्यम नृत्य की शानदार प्रस्तुति की गई।





इस अवसर पर बेथनी कॉन्वेंट स्कूल की डांस टीचर प्रेमा सिंह ने भरतनाट्यम नृत्य की प्रभावशाली प्रस्तुति से दर्शकों का मन मोह लिया। दक्षिण भारतीय भरतनाट्यम शैली नृत्य में भाव-भंगिमा और वेशभूषा का बहुत महत्त्व होता है। नृत्यांगना प्रेमा सिंह ने मंच पर नृत्य-कला का अद्भुत प्रदर्शन करते हुए उन्होंने दर्शकों के सामने करारविन्देन, पदारविन्दं एवं मुखारविन्दे यानी कि कृष्ण स्तुति  की भाव-भंगिमाओं को भरतनाट्यम नृत्य शैली द्वारा  प्रस्तुत किया। उनकी अद्भुत नृत्य-शैली ने आम दर्शकों को भी प्रभावित किया। इस अवसर पर भक्ति गीत के अलावा स्वच्छता का संदेश देता हुआ कव्वाली विधा ने भी दर्शकों का मन मोह लिया।

इस लेख में गांधीजी और पर्यावरण के पवित्र इकोनॉमिक्स के बारे में क्लिक करें

रोचक जानकारी लखनऊ की भूलभुलैया के बारे में पढ़ें आखिर क्यों बनाया गया भूलभुलैया उसके पीछे के राज  जानने के लिए पढ़ें

11 लक्षणों से स्मार्ट बच्चों को पहचानें

See also  November 19 is 'International Men's Day'purush hone ke maayane

Tips: तनाव से हो जाइए टेंशन फ्री

नई पहल  नए भारत की तस्वीर, बदल रहा है-सरकारी स्कूल। आइए सुनाते हैं एक ऐसे सरकारी स्कूल की  शिक्षिका की कह… क्लिक करे

मातापिता चाहते हैं कि उनका बच्चा अच्छी आदतें सीखें और अपने पढ़ाई में आगे रहें, लेकिन आप चाहे तो बच्चों में अच्छी आदत का विकास कर सकते …

Leave a Comment