गूगल कोर्स फ्री सर्टिफिकेट, AI कोर्स करें लाखों कमाए | Google free AI Courses one day free certificate course

इन दिनों GOOGLE COURSES FREE गूगल ने शुरू किया है। ‌ यह AI कोर्स एक दिन में करके certificate प्राप्त करके रुपए कमा सकते हैं। इस आर्टिकल के जरिए हम आपको Google free AI Courses के बारे में खास जानकारी दे रहे हैं।

 आपको बता दें कि गूगल सर्च इंजन कई तरह के ऑनलाइन AI आधारित one day course भी कराते हैं, जो आपके करियर में चार चांद लगा सकता है। ‌ डिजिटल के इस युग में Google AI free course करके लाखों रुपए कमा सकते हैं। गूगल मुफ्त फ्री कोर्स के बारे में इस लेख द्वारा जानकारी प्राप्त करने के लिए पूरा पढ़ें।

Google AI Course कोर्स के लाभ

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि यह कोर्स बिल्कुल मुफ्त है। इसे ऑनलाइन कर सकते हैं। एक दिन के कोर्स के लिए आपको सर्टिफिकेट मिलता है। ‌ इस तरह कोर्स करके आप स्किल प्राप्त कर सकते हैं। डिजिटल Google AI Course कोर्स से job प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा आप इस कोर्स के जरिए खुद का कंटेंट प्लेटफार्म भी बना सकते हैं।

Google AI Course टेक और ग्राफिक डिजाइनिंग जॉब्स (Graphic Designing Jobs) के काम में बहुत मददगार साबित होता है।

See also  CBSE Exam 2024‌ परीक्षा की तैयारी करते समय न करें गलतियां, नहीं तो हो जाएंगे फेल

गूगल कोर्स फ्री आपके करियर ग्रोथ में मददगार

जैसा कि आपको हमने बताया कि इन दोनों AI आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस डिजिटल प्लेटफार्म में सबसे आगे हैं। इस क्षेत्र के हुनरमंद लोगों को काम के ढेरों मौके मिल रहे हैं और इस काम के खूब पैसे भी मिल रहे हैं।

गूगल के इस फ्री कोर्स के जरिए कई शिक्षण संस्थान  आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के कोर्स और इसमें होने वाले ग्रोथ का फायदा उठाने के लिए बच्चों को तैयार भी कर रहे हैं, उन्हें इसमें पारंगत (skilled) बना रहे हैं।

कैसे करें कोर्स

अब आपकी जानकारी के लिए बता दें कि गूगल आई कोर्स करना बेहद आसान है इसको ऑनलाइन मोड पर एक्सेस करके इस कोर्स को आसानी से किया जा सकता है। ‌

इसके साथ आई कोर्स फ्री सर्टिफिकेट प्रदान करता है जो आपका resume में बहुत ही महत्व रखता है।

free AI course salary

 AI कोर्स फ्री सर्टिफिकेट अपने रिज्यूम में ऐड करके आप अच्छी सैलरी प्राप्त कर सकते हैं। इस कोर्स के माध्यम से आप अपने करियर को बुलंदी तक पहुंचा सकते हैं। लाखों रुपए महीना आसानी से घर बैठे या किसी के लिए काम करके आप आसानी से कमा सकते हैं। इस कोर्स के स्किल्ड लोगों की डिमांड कितनी है कि इसमें हाई सैलेरी दिया जाता है। डिजिटल आई के माध्यम से डिजिटल जगत में AI कोर्स किए हुए युवाओं की अच्छी खासी जरूरत है इसलिए सैलरी भी बेहतर मिलती है।

  निम्नलिखित कोर्स जो आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के लिए महत्वपूर्ण है उसकी सूची हम आपको बता रहे हैं जिसे आप गूगल AI कोर्स के जरिए कर सकते हैं। 

See also  After graduation one year diploma

1- लार्ज लैंग्वेज मॉडल (Large Language Models)

लार्ज लैंग्वेज मॉडल कोर्स बहुत पॉप्युलर है। यह कई जगहों पर इस्तेमाल किया जाता है। ट्रांसलेटर और जनरेट करके कंटेंट को बेहतर किया जा सकता है। इसमें डाटा सेट्स का इस्तेमाल करके कई टेक्स्ट और दूसरे कंटेंट को पहचान किया जाता है। Google free force link

https://www.cloudskillsboost.google/course_templates/539

Language Models

Course · 8 hour’s

2- जेनरेटिव एआई (Generative AI Fundamentals)

जैसा कि आपको पता है कि आज के समय में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के जरिए कोई काम को आसानी से कम लागत में किया जा सकता है।

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि जेनरेटिव AI में आप जेनेरिक टूल्स का इस्तेमाल करके लेख, फोटो को डेवलप करके नई सामग्री बनाया जा सकता है। 

8 hours free generative AI fundamentals free course की जानकारी के लिए लिंक

https://www.cloudskillsboost.google/course_templates/556

3- इमेज जनरेटर एआई (Image Generator AI)

इमेज को जनरेट करने का सबसे सरल तरीका इमेज जेनरेटर AI है। कब रिजर्वेशन वाली फोटो उसको हाई रेजोल्यूशन में बदल देती है। इसकी मदद से चेहरा और लैंडस्केप इमेज को भी बिलकुल आसानी से तैयार किया जा सकता है। Image Generator AI बहुत बेहतर काम करता है। 

4- इमेज कैप्शनिंग मॉडल (Image Caption AI)

आपको बता दे कि फोटो के साथ कुछ taxt  भी ऐड किया जाता है। इस टूल की मदद से किसी भी फोटो का सटीक विवरण शब्दों में लिखना आसान हो जाता है। आपको बता दे कि अलग-अलग तरह के इमेज होते हैं और इसका सटीक विवरण होने से वह सर्च इंजन में बेहद अच्छे तरीके से पहचाना जा सकता है इसलिए इस टूल की उपयोगिता मीडिया में बहुत अधिक है।

See also  लाल बहादुर शास्त्री जयंती 2 अक्टूबर. Lal Bahadur Shastri Jayanti

गूगल AI कोर्स कहां से करें कैसे करें

Machine learning and artificial intelligence गूगल क्लाउड के जरिए किया जा सकता है। नीचे दिए गए लिंक में कई ऐसे कोर्स है जो गूगल द्वारा फ्री में प्रस्तुत किया गया है जिसे आप करके अपने करियर को बेहतर बना सकते हैं।

Machine learning and artificial intelligence

GEN AI TRAINING

Start the new no-cost generative AI learning path

cloud google.com पर जाकर आप कई तरह के AI लर्निंग कोर्स फ्री में कर सकते हैं। जिसमें गूगल की तरफ से कई एडवांस लर्निंग कोर्स समय-समय पर ऑनलाइन प्रस्तुत किया जाता है। रजिस्ट्रेशन करके गूगल आई ऑनलाइन फ्री कोर्स कर सकते हैं। निम्नलिखित लिंक पर जाकर अधिक जानकारी प्राप्त करें – https://cloud.google.com/learn/training/machinelearning-ai

Leave a Comment