Career Education Technology

अमेजॉन का फ्री AI कोर्स कैसे करें और पाये स्कॉलरशिप | Amazon AI Ready

एक तरह से इंटरनेट सर्चिंग और इंटरनेट के प्रयोग में भी बदलाव आ रहा है जो AI course के जरिए सीखा जा सकता है।
Written by Abhishek pandey

अमेजॉन इंटरनेट यूजर को फ्री में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस कोर्स देने के लिए Amazon AI Ready कोर्स लॉन्च किया है।

नए जमाने के हिसाब से यदि आप कोर्स करते हैं तो निश्चित ही आपको सफलता मिलती है। इसी कड़ी में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि अमेजॉन का आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर कोर्स के बारे में।

जी हां! आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस यानी जिसे शॉर्ट फॉर्म में AI कहा जाता है। ‌‌ अमेजॉन आपके लिए फ्री कोर्स लेकर आया है और आप स्कॉलरशिप भी पा सकते हैं साथ में इस कोर्स करने के बाद आप बेहतरीन नौकरी भी हासिल कर सकते हैं क्योंकि सभी जानते हैं कि आने वाला समय आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस को समझने वाले इंसान का है। ‌

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस कोर्स का महत्व

बेहतरीन करियर आर्टिफिशियल इंटेलिजेंसी का कोर्स आपके लिए है। इंटरनेट पर आजकल जो भी सामग्री आप कंटेंट के रूप में देख रहे हैं या यूट्यूब पर आप हासिल कर रहे हैं यह सब आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के द्वारा अब बनाया जा रहा है। ‌

डिजाइन, पिक्चर, कंटेंट राइटिंग और इसके आगे आई न्यूज़ एंकर जैसी कई चौंकाने वाली सामग्री आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के मदद से बहुत ही कम समय में क्रिएट की जा रही है।

Amazon free course : AI Ready

अब आपको बता दे कि अमेजॉन इंटरनेट यूजर को फ्री में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस कोर्स देने के लिए Amazon AI Ready कोर्स लॉन्च किया है। यह कोर्स बिल्कुल मुफ्त है और इसके साथ आपको स्कॉलरशिप भी चांस मिलता है।

AI ready program course के जरिए अमेजॉन कंपनी दुनिया भर के लोगों को आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के बारे में बताएगी। यह कोर्स इंटरनेट यूजर के लिए बड़ा महत्वपूर्ण है इसके साथ जो इस क्षेत्र में अपना कैरियर बनाना चाहते हैं उनके लिए बेहतर मौके हैं।

See also  CBSE New Vocational course 2023

Amazon 2025 तक 20 लाख लोगों को ट्रेनिंग देगा

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंसी कोर्स के जरिए अमेजॉन कंपनी आने वाले 2025 तक 20 लाख लोगों Amazon AI Ready कोर्स के जरिए ट्रेनिंग देने की योजना बनाई है।

AI training

आपको बता दे कि Amazon आर्टिफिशियल AI कोर्स इसलिए सीखा रही है क्योंकि आने वाले समय में इसकी बहुत डिमांड है। AI स्किल कोर्स करने वालों के लिए लाभकारी है।

एक तरह से इंटरनेट सर्चिंग और इंटरनेट के प्रयोग में भी बदलाव आ रहा है जो AI course के जरिए सीखा जा सकता है। आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से संबंधित कोर्स को करके कोई भी युवा अपनी सैलरी को भी इंक्रीज कर सकता है। ‌ 47% सैलरी आसानी से बढ़ जाती है।

अमेजॉन फ्री AI course और स्कॉलरशिप

बिजनेस और नॉन टेक्निकल यूजर्स के लिए AI generator introduction course इस कोर्स के जरिए फंडामेंटल सिखाया जाएगा। अधिक जानकारी के लिए कोर्स का लिंक निम्नलिखित है-

https://aws.amazon.com/training/learn-about/machine-learning/

$12 million in generative AI scholarships

AWS Generative AI Scholarship, के जरिये अमेजॉन 12 मिलियन डॉलर का स्कॉलरशिप भी देने जा रही है जो 50000 हाई स्कूल और विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों को मिलेगी।

आठ तरह के नए कोर्स जारी किए गए हैं इसके बारे में पूरी जानकारी अमेजॉन के अबाउट वेबसाइट पर उपलब्ध है जिसका लिंक निम्नलिखित है।

https://www.aboutamazon.com/news/aws/aws-free-ai-skills-training-courses

महत्वपूर्ण जानकारी

.

About the author

Abhishek pandey

Author Abhishek Pandey, (Journalist and educator) 15 year experience in writing field.
newgyan.com Blog include Career, Education, technology Hindi- English language, writing tips, new knowledge information.

Leave a Comment

हिंदी में बेस्ट करियर ऑप्शन, टिप्स CBSE Board Exam tips 2024 एग्जाम की तैयारी कैसे करें, मिलेगा 99% अंक