Veer Bal Diwas 2023 का 26 दिसम्बर को लाइव प्रसारण, PM भी रहेंगे शामिल

CBSE News update: वीर बाल दिवस कार्यक्रम ( Veer Bal Diwas 2023) का  लाईव टेलीकास्ट यूट्यूब पर

CBSE news update: हर साल की तरह इस साल भी 26 दिसंबर, 2023 को वीर बालदिवस के रूप में मनाया जा रहा है। केंद्रीय शिक्षा माध्यमिक बोर्ड (CBSE Board) द्वारा सभी सीबीएसई एफिलिएटिड  स्कूल को सर्कुलर जारी करके यह सूचना दी गई है। ‌ इस सर्कुलर के मुताबिक वीर बालदिवस 26 दिसंबर 2023 को मनाया जाएगा।

 26 दिसंबर को आयोजित वीर बाल दिवस कार्यक्रम में  पीएम शामिल रहेंगे। इस कार्यक्रम में 100 छात्र एक साथ शबद कीर्तन करेंगे।

Bal Veer Diwas 2023

बता दे कि CBSE बोर्ड द्वारा एफिलिएटिड स्कूल को निर्देश दिया गया है कि वीर बाल दिवस के अवसर पर प्रसारित होने वाले लाइव प्रोग्राम के बारे में सूचना सभी हितधारकों तक पहुंचाएं और उन्हें यह कार्यक्रम देखने के लिए प्रोत्साहित करें। 

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस कार्यक्रम का सीधा प्रसारण डीडी न्यूज़ और डीडी न्यूज़ के यूट्यूब चैनल पर टेलीकास्ट किया जाएगा। वीर बालदिवस (Veer Bal Divas 2023)

 कार्यक्रम का लाइव प्रसारण 26 दिसंबर 2023 को दिन मंगलवार सुबह 10:30 बजे से शुरू होगा, जिसे डीडी न्यूज़ और डीडी न्यूज़ के यूट्यूब चैनल पर देखा जा सकता है। ‌

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि सिखों के दसवें गुरु गुरु गोविंद सिंह के चार बेटों के सम्मान में वीर बालदिवस  पूरे भारत में मनाया जाता है। हर साल 26 दिसंबर को उनकी वीरता को सम्मान देने के लिए वीर बाल दिवस (Veer Bal Diwas) मनाया जाता है।

See also  Board Exam Preparation के लिए New Gyan के ये 5 फास्ट तरीके से टापिक आसानी से याद हो जाएगा

आपको सूचना दे दे कि इस बार 26 दिसंबर को  प्रधानमंत्री मोदी जी के उपस्थिति में कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। इस कार्यक्रम का कार्यक्रम का लाइव प्रसारण नेशनल चैनल पर प्रसारित किया जाएगा इसके साथ ही डीडी 1k यूट्यूब चैनल पर भी लोग LIVE इस कार्यक्रम को देख सकते हैं। 

अगर आप भी देखना चाहते हैं तो 26 दिसंबर 10:30 बजे सुबह इस लिंक पर क्लिक करके  बालवीर दिवस का लाइव प्रसारण देख सकते हैं।

https://pmindiawebcast.nic.in/

न्यू अपडेट

Leave a Comment