CTET 2024 Admit Card जारी हुआ (लेटेस्ट अपडेट)

CTET 2024 Admit Card के संबंध में सूचना आपके लिए कि 18 जनवरी, 2024 ctet official website वेबसाइट में एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है। आप अपना एडमिट कार्ड सीटेट परीक्षा 2024 से जो की 21 जनवरी 2023 को है इसे डाउनलोड कर सकते हैं।

ctet centre

Central Teacher eligibility test 2014 City centre की जानकारी के लिए आप ऑफिशल वेबसाइट पर विकजित कर सकते हैं। आपकी इनफॉरमेशन के लिए बता दे कि किस सिटी में सेंटर पड़ा है उसके बारे में पूरी जानकारी जो साइट पर दी गई है जिसे इस लिंक पर जाकर आप चेक कर सकते हैं।

https://ctet.nic.in/

साथ में आपको जानकारी दें कि एडमिट कार्ड के बारे में भी जानकारी ऑफिशल वेबसाइट से आपको अपडेट मिलेगी फिलहाल खबर लिखे जाने तक सीटेट एडमिट कार्ड 2024 जारी नहीं हुआ है।

एडमिट कार्ड जैसे जारी होगा, इस खबर के साथ हम आपको अपडेट देंगे। लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट CTET एग्जामिनेशन की पूरी जानकारी। कब जारी होगा सीटेट एडमिट कार्ड इसके लिए खबर पढ़ें।

सेंट्रल टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट 2024 में बैठने वाले कैंडिडेट को बता दे कि  CTET 2024 Admit Card and Exam Date के बारे में सूचना यह मिल रही है कि सीटेट का प्रवेश पत्र जल्द जारी होने वाला है। इसके साथ आपको बता दे कि 21 जनवरी से देश भर में अलग-अलग परीक्षा केंद्रों में CTET 2024 का एग्जाम आयोजित कराया जाएगा।

एडमिट कार्ड कब तक जारी होगा?

अब आपकी जानकारी के लिए बता दे कि सीटेट एडमिट कार्ड जल्द जारी होगा। 18 जनवरी को CTET 2024 का एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है।

See also  CBSE essay writing competition Hindi and English टॉपिक डिटेल पूरी जानकारी 2023

परीक्षा का आयोजन दो शिफ्ट में कराया जाएगा। पहली शिफ्ट सुबह 9:30 बजे से शुरू होकर दोपहर 12:00 बजे तक परीक्षा चलेगी। वहीं दूसरी शिफ्ट की शुरुआत दोपहर 2:00 बजे से होगा और शाम 4:30 बजे परीक्षा समाप्त होगी।

सीटेट एडमिट कार्ड कैसे डाउनलोड करें

सबसे पहले आपको बता दे कि CBSE की ओर से CTET 2024 का एडमिट कार्ड जारी होने के बाद आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं‌।ctet.nic. सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट है, यहां से आप केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 CTET 2024 admit card january session क्लिक करके एडमिट कार्ड लिंक एक्टिव होने पर डाउनलोड कर सकते हैं और  एडमिट कार्ड का प्रिंट आउट कर सकते हैं।

सीटेट एग्जामिनेशन

आपको यह जानकारी दे दे कि केंद्र सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त बोर्ड के CBSE, नवोदय सरकारी स्कूलों और प्राइवेट स्कूलों में टीचर जॉब्स रिक्रूटमेंट के लिए सीटेट पास होना जरूरी है। 

CTET Exam Date 2024 January में जारी एग्जाम के शेड्यूल टाइमिंग डेट रिजल्ट की जानकारी

CTET cbse 2023 सीटेट 2023 के लिए online form, तिथि घोषित!

Leave a Comment