Tips: say sorry to life partner/पार्टनर से इस तरह बोले सॉरी

Tips: say sorry to life partner/पार्टनर से इस तरह बोले सॉरी
Tips partner se bole Es tarah sorry


दांपत्य जीवन में जहां एक और खुशियों के पल होते हैं तो दूसरी ओर रूठना और मनाना भी चलता है। कभी-कभी मनमुटाव कुछ ज्यादा हो जाता है। अगर आप से ही कोई गलती हो गई हो तो माफी मांगने में देर नहीं लगानी चाहिए वरना आगे चलकर बात और बिगड़ सकती है। इसलिए कोई भी बात अपने अहम् से नहीं जोड़ना चाहिए। अगर आपको माफी मांगने के लिए कोई तरीका न सोच रहा हो तो इन तरीकों को आज माइए जीवनसाथी का मूड फ्रेश हो जाएगा।

दे फ्लावर का गिफ्ट

फ्लावर महिलाओं के साथ-साथ पुरुषों के गुस्से को भी शांत करता है। फ्लावर के सुहाने रंगवा उसका स्पर्श गुस्से को पिघलाने का काम करता है। लेकिन बात बहुत छोटी हो तो इस तरकीब को आजमाइए, पहले फूल दीजिए और मुस्कुरा कर बोले सॉरी, आपकी आवाज सुनकर जीवन साथी का गुस्सा छूमंतर हो जाएगा। हां, यह ध्यान रखिए कि फूल ताजे और खूबसूरत होने चाहिए, आखिर पार्टनर का मूड जो ठीक करना है।

इस तरीके का क्या कहना

यह तरीका तो आप की एक्टिंग की काबिलियत पर टिका है क्वामा उनके पसंदीदा कलाकार की वेशभूषा और लहजा अपनाकर अनोखे ढंग से माफी मांगे, यकीन मानिए इससे अच्छा तरीका कोई नहीं हो सकता है। आप उनके सामने जाएं और एक्टिंग करते हुए, किसी करैक्टर के लहजे में माफी मांगे, आप इस नटखट अदा को देखकर तुरंत हंस पड़ेंगे।

अपनी लिखी कविता ही सुनाएं

सॉरी बोलने का यह तरीका भी बहुत कारगर है। कविता लिखने के लिए आपको बहुत बड़ा विद्वान बनने की जरूरत नहीं है और मेरा अपने टूटे-फूटे शब्दों को जोड़कर एक कविता लिखिए, जिसे पढ़कर कोई भी हँस दे। इसके लिए आप इंटरनेट व किताबों की सहायता ले सकते हैं। यहां अपने पांडित्य को नहीं बल्कि अपनी बेवकूफी को पेश करने की जरूरत है। इस छोटी- सी, हँसी ठिठोली में सारी गलतफहमी दूर हो जाएगी।

उनके पसंद की डिश बनाएं

कहते हैं दिल का रास्ता पेट से गुजर कर जाता है। आप उसका फायदा उठाइए अगर आपके पार्टनर के मन में कुछ खटास है तो कोई ऐसा दिस बनाइए जिसे वह पसंद करते हैं। के लिए तैयारी भी जबरदस्त करनी होगी। खाने की मेज को खूबसूरती से सजाएं और उनके पसंदीदा व्यंजनों को परोसे पूर्णविराम खाने की तारीफ आपकी माफी का संकेत होगी।
यह भी पढ़ें


ओले क्यों गिरते हैं?

See also  World Poetry Day 2024 in hindi विश्व कविता दिवस

रोचक जानकारी लखनऊ की भूलभुलैया के बारे में पढ़ें आखिर क्यों बनाया गया भूलभुलैया उसके पीछे के राज  जानने के लिए पढ़ें

11 लक्षणों से स्मार्ट बच्चों को पहचानें

Tips: तनाव से हो जाइए टेंशन फ्री

नई पहल  नए भारत की तस्वीर, बदल रहा है-सरकारी स्कूल। आइए सुनाते हैं एक ऐसे सरकारी स्कूल की  शिक्षिका की कह… क्लिक करे

मातापिता चाहते हैं कि उनका बच्चा अच्छी आदतें सीखें और अपने पढ़ाई में आगे रहें, लेकिन आप चाहे तो बच्चों में अच्छी आदत का विकास कर सकते …

Leave a Comment