Career Education

kvs admission onlinen form for class 1: 27 मार्च 2023 से शुरू | how online registration form |Result

kvs admission for class 1: 27 मार्च 2023 से शुरू |how online registration form
Written by Abhishek pandey

kvs admission for class 1: result जारी कर दिया गया है। Kendriya Vidyalaya Sangathan kvs के प्रवेश के लिए रजिस्ट्रेशन करने वाले और ऑनलाइन फॉर्म आपने भरा है लॉटरी सिस्टम से रिजल्ट जारी कर दिया गया है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन केंद्रीय विद्यालय संगठन के स्कूलों में कक्षा एक के लिए के लिए रिजल्ट जारी कर दिया गया है।

लेटेस्ट अपडेट जानकारी के लिए इस पोस्ट इंफॉर्मेशन को जरूर पढ़ें। केवीएस क्लास वन एडमिशन ऑनलाइन फॉर्म कैसे भरें स्कूल जाने के लिए यहां क्लिक करें।‌‌

केंद्रीय विद्यालय KVS class 1 admission 2023-24 result

केवीएस रिजल्ट 2023 क्लास 1 Admission result जारी कर दिया गया है।‌‌ अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर रिजल्ट देख सकते हैं । class update information class 1st KVS admission result released.

कैसे चेक करें class 1 KVS admission result

अगर आपने भी अपने बच्चे चेक क्लास वन एडमिशन के लिए फॉर्म भरा है तो आप और रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

केवीएस संगठन की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें। ‌‌‌इसका लिंक निम्नलिखित हैं-KVS Class 1 Admission 2023-24 Result declared at link hereKVS at kvsangathan.nic.in आप चेक कर सकते हैं।

official site of KVS kvsangathan.nic.in. पर विजिट करें।

अब आप KVS Class 1 Admission 2023 Result link होम पेज पर दिखाई दे रहा, इस पर Click करें।

फिर एक नया पेज खुलेगा, इस पर KV School का नाम सेलेक्ट करें।‌‌ तब सिलेक्टेड कैंडिडेट का नाम दिखाई देने लगेगा। इस pdf फाइल को आप डाउनलोड कर सकते हैं।

See also  Business Online Colleges Universities: Your Guide to Earning a Business Degree Online

registrations for KVS Class 1

Admission 2023-2024 27 मार्च 2023 से शुरू हो रहा है। आपको सरकारी वेबसाइट पर जाकर एप्लीकेशन फॉर्म ऑनलाइन भरना होगा।
kvs admission for class 1 सत्र 2023-24 के registration की प्रक्रिया केंद्रीय विद्यालय संगठन की आधिकारिक वेबसाइट kvsangathan.nic.in शुरू हो रहा है।

kvs admission update information

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि केंद्रीय विद्यालय संगठन के क्लास वन में एडमिशन के लिए उम्र सीमा भी तय की गई है। मार्च 31 2023 को कम से कम 6 साल उम्र एडमिशन के लिए होना चाहिए। इससे कम उम्र के छात्रों का कक्षा एक में एडमिशन नहीं होगा।

महत्वपूर्ण जानकारी क्या है कि कैंडिडेट के लिए वेटिंग लिस्ट 20 अप्रैल 2023 को जारी किया जाएगा । इसके साथ आपको बता दें कि लाटरी पद्धति से एडमिशन के लिए नाम निकाला जाएगा।
केंद्रीय विद्यालय संगठन kendriya vidyalay sangathan class 1 admission direct link will be active on मार्च को डायरेक्ट लिंक एक्टिव हो जाएगा। जिससे आप आसानी से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

class 2nd registration date

कक्षा दूसरी में एडमिशन के लिए समय 03.04.2023 (Monday) at 08:00 am से 12.04.2023 (Wednesday) 04:00 pm खुला रहेगा। यदि विद्यालय में कक्षा दूसरी के लिए सीट खाली होगा तभी वहां से ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा और एडमिशन प्रक्रिया कक्षा दूसरी में ऑफलाइन होगा।

KVS Class 1 admission 2023: Know how to register

केंद्रीय विद्यालय संगठन क्लास वन एडमिशन 2023 के लिए आप रजिस्ट्रेशन कैसे करें इसके बारे में पूरी जानकारी निम्नलिखित प्रस्तुत की जा रही है इसे ध्यान पूर्वक समझ के आप ऑनलाइन आवेदन पत्र आसानी से भर सकते हैं।
सबसे पहले आपको official website at kvsonlineadmission.kvs.gov.in विजिट करना है।

See also  cbse summer camp क्या है? ग्रीष्मावकाश शिविर अनुच्छेद लेखन

यदि आपको पहली बार यूजर है तो आपको रजिस्ट्रेशन करना होगा। इसके लिए आपको लॉगिन और पासवर्ड बढनाना है।
केवीएस पोर्टल kvsonlineadmission.kvs.gov.in पर क्लास वन के लिए एडमिशन बटन पर क्लिक करना है और आपको लॉगइन करके साइन करना है आपका एडमिशन फॉर्म खुल जाएगा।‌
ऑनलाइन फॉर्म की पूरी डिटेल सही-सही भरनी है। फॉर्म में नाम और सारी जानकारी एक बार रिजेक्ट कर ले डिक्लेरेशन पर टिक लगाकर कैप्चा कोड डालकर फॉर्म को सबमिट कर दे। फॉर्म का प्रिंट आउट भविष्य में प्रयोग करने के लिए सुरक्षित रखने।

About the author

Abhishek pandey

Author Abhishek Pandey, (Journalist and educator) 15 year experience in writing field.
newgyan.com Blog include Career, Education, technology Hindi- English language, writing tips, new knowledge information.

Leave a Comment

हिंदी में बेस्ट करियर ऑप्शन, टिप्स CBSE Board Exam tips 2024 एग्जाम की तैयारी कैसे करें, मिलेगा 99% अंक