Pariksha Pe Charcha 2024: master class का फायदा कैसे उठाए

Pariksha Pe Charcha 2024 , PM Modi Masterclass: board examination 202023-24 शुरू होने वाला है। यूपी बोर्ड मध्य प्रदेश बोर्ड सीबीएसई बोर्ड बिहार बोर्ड आईसीएसई बोर्ड जैसे तमाम बोर्ड की परीक्षाएं शुरू होने वाली ऐसे में छात्रों की मदद के लिए एक नई मास्टर क्लास लांच की गई है जिसे नरेंद्र मोदी की वेबसाइट द्वारा होस्ट किया गया है। आपको बता दें कि यहां ग्राफिक के जरिए पाठ सारांश (summary of lesson) और परीक्षा संबंधित आवश्यक टिप्स उपलब्ध कराए गए हैं।

परीक्षा पे चर्चा 2023 में नामांकन की बढ़ गई डेट

परीक्षा पे चर्चा 2023 कार्यक्रम का आयोजन ऑफलाइन तालकटोरा में होना वह वाला है। अलग-अलग बोर्ड की तैयारी करने वाले कक्षा 9 से 12 तक के विद्यार्थियों से रूबरू ऑफलाइन होंगे। जिसका ऑनलाइन प्रसारण भी दिखाया जाएगा। अगर आप परीक्षा पर चर्चा 2023 में शामिल होना चाहते हैं तो इसके लिए रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं इसके बारे में अधिक जानकारी यहां क्लिक करके दूसरे पोस्ट पर लिखी गई है प्राप्त करें।

मास्टर क्लास लांच master class

सबसे पहले आपके जीवन में यह सवाल उठ रहा होगा कि मास्टरक्लास क्या है। तो हम आपको बता दें कि नरेंद्र मोदी जी ने अपनी वेबसाइट पर मास्टर क्लास लांच किया है। इसका लिंक निम्नलिखित है-
www.narendramodi.in/parikshapecharcha वेबसाइट पर master class लॉन्च की है। परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम के पिछले सवाल जवाब के वीडियो कि यहां पर पोस्ट किए गए हैं। उसे आप उस लिंक पर जाकर देख सकते हैं।

master class क्या है?

प्रधानमंत्री मोदी द्वारा लांच किए गए मास्टर क्लास में एग्जामिनेशन से पहले छात्रों को परीक्षा से होने वाले तनाव से दूर करने के टिप्स बताए गए हैं। आपको बता दें कि यह मास्टर क्लास एग्जाम वारियर्स के लिए परीक्षा में चर्चा का एक पार्ट है। ‌ जनवरी 2023 को दिल्ली के लाल कटोरा इनडोर स्टेडियम में परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छात्रों से रूबरू होंगे। हैं।

See also  World No Tobacco Day Quotes Images in Hindi| Anti tobacco day 2023 – विश्व तंबाकू निषेध दिवस massage .

PM Modi Twitter handle: exam warrior

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री ने अधिकारी के टि्वटर हैंडल में ट्वीट भी किया था और कहा था कि यह समय इम्तिहान का समय है और हमारे #ExamWarriors परीक्षा की तैयारियों में लगे हुए हैं। फिर उन्होंने लिखा कि मंत्रों और गतिविधियों का एक दिलचस्प भंडार साझा कर रहे हैं जो परीक्षा के तनाव को कम करने में छात्रों की सहायता करेगी और परीक्षा को जश्न की तरह मनाने में मददगार साबित होगा।

परीक्षा पर चर्चा 2023 रजिस्ट्रेशन करने की तिथि बढ़ाई गई

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि परीक्षा पर चर्चा 2023 की अंतिम तिथि बढ़ाकर अब 27 जनवरी तक कर दिया है। कक्षा 9 से 12 के पढ़ने वाले किसी भी वोट के छात्र 27 जनवरी तक रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। रजिस्ट्रेशन करने की पूरी प्रक्रिया के बारे में जानकारी पाने के लिए हमारी यह पोस्ट पढ़ें जिसका लिंक यहां नीचे दिया हुआ है।

जानकारी विस्तार से PPC 2023

PPC 2023 यानी परीक्षा पर चर्चा के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर आप रजिस्ट्रेशन 27 जनवरी 2023 तक कर सकते हैं। कक्षा 9वीं से लेकर 12वीं तक के छात्र माय गवर्नमेंट इन पर जाकर रजिस्टर कर सकते हैं।
रजिस्ट्रेशन करने पर प्रधानमंत्री से बातचीत करने के अवसर मिल सकता है। परीक्षा पर चर्चा 2023 कार्यक्रम का आयोजन होने वाला है जिसमें परीक्षा पर चर्चा 2023 में रजिस्ट्रेशन करने वाले कुछ चुनिंदा छात्रों को प्रधानमंत्री से रूबरू कराया जाएगा। ‌ तालकटोरा स्थित स्टेडियम में प्रधानमंत्री इन छात्रों से ऑफलाइन बात करेंगे। परीक्षा से संबंधित किसी भी तरह के सवाल छात्र प्रधानमंत्री जी से पूछ सकते हैं।

See also  PS 2 Box Office Collection : पोन्नियिन सेल्वन 2' क्यों हो रही है सफल, जाने इसके पीछे का 5 कारण

परीक्षा पे चर्चा 2023: PM Modi करेंगे स्टूडेंट से वार्तालाप: परीक्षा तैयारी टिप्स

कौशल के लिए शिक्षा (Education for skill) pariksha pe charcha 2023

Land Subsidence Definition And Causes: भू धंसाव पर अनुच्छेद लेखन हिंदी

Leave a Comment