UP SCHOLARSHIP इस तारीख से पहले कराले अपना स्कॉलरशिप फार्म फॉरवर्ड

Last Updated on May 4, 2023 by Abhishek pandey

समाज कल्याण विभाग द्वारा जारी सूचना के अनुसार यूपी स्कॉलरशिप 2023 24 के लिए आवेदन प्रक्रिया फिलहाल अभी जारी नहीं हुई है लेकिन जिन्होंने यूपी स्कॉलरशिप 2022-23 के लिए आवेदन किया था। ‌ उनके के लिए अपडेट जानकारी यह है कि उत्तर प्रदेश समाज कल्याण विभाग द्वारा अभी फॉर्म फॉरवर्ड नहीं किए गए। इसके बाद इसके बाद नाराज अभ्यर्थियों ने प्रदर्शन करना शुरू किया तो जाकर इंस्टिट्यूट और विश्वविद्यालय ने समाज कल्याण विभाग से प्रार्थना की कि एक बार फिर यूपी स्कॉलरशिप पोर्टल खोलने और आम फॉरवर्ड करने की अनुमति प्रदान करें। इसके बाद खेल सरकार के आदेशों प्रदेश सरकार के निर्देश पर समाज कल्याण विभाग उत्तर प्रदेश द्वारा उत्तर प्रदेश स्कॉलरशिप पोर्टल को फिर से खोल दिया गया है।

फार्म फारवर्ड कराने की नई तिथि

अपडेट जानकारी है कि आप इस तारीख से पहले अपना आवेदन पत्र फॉर्म फॉरवर्ड जरुर कराने।
जानकारी के मुताबिक अगर आपका स्कॉलरशिप फॉर्म 2022- 23 फॉरवर्ड नहीं हुआ है तो इस तारीख तक जरूर करवा लें। 15 अप्रैल से फॉर्म फॉरवर्ड होने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। स्कॉलरशिप फॉर्म 15 जून तक फॉरवर्ड होगा।‌ इसके बाद कोई भी मौका नहीं दिया जाएगा।

अगर स्कॉलरशिप फॉर्म आपके इंस्टीट्यूट द्वारा फॉरवर्ड नहीं किया गया है तो आप जाकर य फॉर्म 15 जून से पहले फॉरवर्ड जरुर करा ले।

2022-23 के न्यू एप्लीकेशन फॉर्म स्वीकार नहीं किए जाएंगे

यह बता दें कि New applications will not be accepted केंद्र सरकार के आदेश और प्रदेश सरकार के निर्देश के बाद स्कॉलरशिप 2023 के लिए विंडो खुल गया है लेकिन यह केवल फॉर्म फॉरवर्ड करने के लिए है। कुछ अभ्यर्थी स्कॉलरशिप योजना के लिए आवेदन पत्र नहीं कर पाए हैं उनके लिए यह सूचना है कि इस समय ओपन पोर्टल पर नए आवेदन पत्र नहीं लिए जाएंगे।
स्कॉलरशिप पोर्टल खोलने का लाभ पुराने आवेदन कर्ता के फॉर्म फॉरवर्ड होने से संबंधित कार्रवाई के लिए खोला गया है।

See also  Savitribai Phule Jayanti 2024 सावित्रीबाई फुले पर जनरल नॉलेज

Author Profile

Abhishek pandey
Author Abhishek Pandey, (Journalist and educator) 15 year experience in writing field.
newgyan.com Blog include Career, Education, technology Hindi- English language, writing tips, new knowledge information.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हिंदी में बेस्ट करियर ऑप्शन, टिप्स CBSE Board Exam tips 2024 एग्जाम की तैयारी कैसे करें, मिलेगा 99% अंक