PS 2 Box Office Collection : पोन्नियिन सेल्वन 2′ क्यों हो रही है सफल, जाने इसके पीछे का 5 कारण

PS 2 Box Office Collection : पोन्नियिन सेल्वन 2' क्यों हो रही है सफल, जाने इसके पीछे का 5 कारण

Last Updated on May 2, 2023 by Abhishek pandey

ponniyin selvan part 2: PS 2 Box Office Collection : पोन्नियिन सेल्वन 2′ क्यों हो रही है सफल, जाने इसके पीछे का 5 कारण secrate

दक्षिण भारत की फिल्में तेजी से अपना मुकाम हासिल कर रही हैं। ऐसे में दर्शकों को यह जानना बेहद दिलचस्प लगेगा कि आखिरकार PS 2 Box Office Collection : पोन्नियिन सेल्वन 2′ क्यों हो रही है- सफल। जानिए इसके पीछे का राज क्या है? वैसे आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ‘पोन्नियिन सेल्वन 2’ 200 करोड़ रुपए से अधिक कमाई कर चुकी है। महज 4 दिन में 200 करोड़ रुपए की कमाई करने वाली यह फिल्म अभी आगे लंबी रेस का घोड़ा साबित होने वाला है। वर्ल्ड फेमस इस फिल्म के बारे में आपकी जानकारी बढ़ाने के लिए यह पोस्ट लिखी जा रही है।
पोन्नियिन सेल्वन 2′ की सफलता का राज क्या है? और इस तरह की फिल्में hit क्यों होती है? इन सभी बातों पर चर्चा (Review in Hindi ps-2-) यहां करेंगे, और बताएंगे कि इस फिल्म को आपको क्यों देखना चाहिए। ‌

ऐतिहासिक फिल्मी ड्रामा ‘पोन्नियिन’ सेल्वन 2’

जी हां दोस्तों! ऐतिहासिक फिल्मी ड्रामा ‘पोन्नियिन’ सेल्वन 2’ चोल साम्राज्य (Chola Empire) की ऐतिहासिक कहानी को प्रस्तुत किया गया है। ‌ इतिहास में चोल साम्राज्य अनछुए पहलूओं को इस फिल्म में इस तरह से उकेरा गया है कि दर्शक नए ट्रीटमेंट कंटेंट को देखकर आश्चर्य में पड़ जाते हैं।

फिल्म में की गई मेहनत इस फिल्म को कामयाब बनाती है। चोल साम्राज्य की कहानी दर्शाती इस फिल्म में चोल साम्राज्य के दृश्य को इस तरीके से जीवंत पर्दे में किया गया है जैसे यह घटना हाल ही की हो। ‌ अमेजिंग कहानी के साथ जबरदस्त सीन (cinematography) इस फिल्म की पहचान बन गई है।

PS 2 collection जबरजस्त कमाई ps2

PS1 सबसे पहले आपको बता दें कि इस सीरीज की पहली फिल्म 400 करोड रुपए से अधिक का कुल व्यवसाय (business) किया था और जबरदस्त हिट फिल्म हुई थी। अब सवाल उठता है कि PS2 क्या 400 करोड रुपए से अधिक की कमाई करके अपने ही रिकॉर्ड को तोड़ सकती है।

See also  Top 10 AI writing job करियर से कमाई करें

जिस तरीके से चार दिन का कलेक्शन PS2 अनुमान लगाया जा सकता है कि यह 500 करोड़ से ऊपर की कमाई करने जा रहा है।

Star cast

अब बात करते हैं कि इस फिल्म की सफलता का राज क्या है? एक बड़ा स्टार कास्ट इस फिल्म को बेहतरीन आकर्षक बनाती है। ‘पोन्नियिन सेल्वन 2’ में चियान विक्रम, ऐश्वर्या राय, कार्थी, तृषा, जयम रवि, ऐश्वर्या लक्ष्मी और शोभिता धूलिपाला के साथ-साथ आर सरथकुमार, प्रभु, विक्रम प्रभु, जयराम, प्रकाश राज, पार्थिबन, रहमान, लाल, जयचित्रा और नासर सहित मझे हुए एक्टर हैं।

फिल्म के सफलता का राज (पांच कारण)

PS 1 सीरीज की यह दूसरी फिल्म है। ‌ PS1 पहली फिल्म को भी खूब पसंद किया है। आपको बता दें कि PS2 फिल्म 28 अप्रैल को सिनेमाघरों में रिलीज होकर नया धमाल मचाया है। दर्शकों का भरपूर प्रेम इस फिल्म को मिला है, ऐसे में दुनिया भर के बॉक्स ऑफिस में एक नया कीर्तिमान स्थापित करने के लिए लालायित यह फिल्म अभी आगे दर्शकों को और लुभावने वाली है। पहले 4 दिन रिलीज के 200 करोड रुपए कमा कर यह 100 करोड़ के क्लब में शामिल हो गई है।

दर्शकों को PS 2 क्यों पसंद आने के 5 कारण

हम हम बात करने जा रहे हैं ps2 फिल्म आखिरकार दर्शकों को क्यों पसंद आ रही इसके 5 कारण यहां आपके सामने रखने जा रहे हैं।

पहला कारण

चोल साम्राज्य की ऐतिहासिक कहानी। चोल साम्राज्य की गद्दी पर कौन काबिज (बैठेगा) होगा और चियान विक्रम ऐश्वर्या राय की जबरदस्त एक्टिंग इस फिल्म को सुपर डुपर हिट कराने का पहला कारण है।

दूसरा कारण

2 घंटे 45 मिनट की यह फिल्म एक्शन ड्रामा और हिस्ट्री मिस्ट्री से भरपूर है, जो दर्शकों को अपने में बांधे रखने के लिए भरपूर सिमनेटोग्राफी और बड़े स्टार कास्ट के साथ पर्दे पर नया रोमांच और उत्साह पैदा करता है। यह इसका दूसरा कारण है कि इस फिल्म को दर्शकों पसंद कर रहे हैं।

तीसरा कारण

PS2 फिल्म को सफलता के शिखर पर ले जाने का तीसरा सबसे बड़ा कारण जिसकी चर्चा हम करने जा रहे हैं। भारतीय सिनेमा में 500 करोड रुपए से अधिक खर्च होने वाली यह फिल्म अपने खर्चीले ने बजट के कारण प्रभावशाली बन पड़ा है।

See also  क्लास मानीटर बनने के टिप्स/ What are the duties of a class monitor?

1955 में लिखित उपन्यास के आधार पर बनी इस फिल्म की स्क्रिप्ट जानदार बन गई है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि PS2 फिल्म सन 1955 में चर्चित राइटर कल्कि कृष्णमूर्ति द्वारा इसी नाम से लिखे गए नावेल पोन्नियिन सेल्वन पर आधार बनाई गई है। यानी कि साहित्य का हिट मटेरियल मिलने से यह फिर अपने आप में जबरदस्त हो गई है। इस फिल्म का सही ट्रीटमेंट मिलने का जबरदस्त कारण ऐतिहासिक उपन्यास पर आधारित चर्चित फिल्म बनी है।

चौथा कारण

चौथा कारण हम आपको बताने जा रहे हैं। ‌ ऐतिहासिक लव एंगल को इसमें दिखाया गया है जो दर्शकों में उत्साह भरता है। हीरो हीरोइन इस फिल्म के मिस्ट्री (रहस्य) को सुलझाते हुए नजर आते हैं।

भारत के इतिहास में चोल साम्राज्य 1000 साल से अधिक समय तक भारत में राज्य किया है। इस पर आधारित फिल्में कम ही बनी है यह एक गौरवशाली गाथा के रूप में इतिहासकार द्वारा व्यक्त किया जाना चाहिए लेकिन फिल्म में जब यही पर्दे पर उभर कर आता है। इस फिल्म के इस इतिहासिक परिपेक्ष उत्साह का कारण बनता है जिस कारण से यह फिल्म आगे चलकर और भी हिट होने वाली है।

पांचवा प्रमुख कारण

फिल्म के हिट होने का पांचवा प्रमुख कारण अब हम आपको बता दें कि इस फिल्म के स्टार कास्ट और इस फिल्म का फिल्मांकन बेहद ही सजीव नजर आता है। ‌

चोल साम्राज्य की कास्टिंग और इतिहास के पन्ने को जैसे सच्चाई के धरातल पर रख दिया गया हो वैसे इस फिल्म को देखकर दर्शक रोमांचित हो उठते हैं। चोल साम्राज्य पर यह फिल्म वास्तव में अपनी फिल्मी अभिव्यक्ति के साथ ही चोल साम्राज्य की गाथा को भी प्रकट करती है इसलिए यह फिल्म दर्शकों के बीच काफी लोकप्रिय हो रहे हैं, हर कोई एक बार यह फिल्म जरूर देखना चाहता है इस कारण से फिल्म जबरदस्त हिट होने जा रही है।

एक नजर फिल्म

Film : पोन्नियिन सेल्वन भाग 2 (ponniyin selvan part 2) (PS 2)
Actor : चियान विक्रम, कार्ति, जयम रवि, ऐश्वर्या रॉय बच्चन, तृषा कृष्णन, शोभिता धूलिपाला, प्रकाश राज
Director : मणिरत्नम
Theam : एक्शन, ड्रामा, हिस्ट्री
Duration : 2 घंटा 45 मिनट

See also  UP SCHOLARSHIP इस तारीख से पहले कराले अपना स्कॉलरशिप फार्म फॉरवर्ड

NBT Rating : साढ़े तीन स्टार

new gyan Rating : 4

फिल्म से संबंधित जनरल नॉलेज GK PS2

सिनेमा की सबसे महंगी फिल्म लगभग 500 करोड रुपए की बजट बनी है PS2

1955 के चर्चित लेखक कल्कि कृष्णमूर्ति के लिखे उपन्यास पोन्नियिन सेल्वन की स्टोरी पर बनी PS2 फिल्म।

(ponniyin selvan part 2) पोन्नियन सेल्वन ऐतिहासिक पुरुष राजेंद्र प्रथम के नाम से चोर सम्राट में शासन किया था। यही राजराज चोल के नाम से प्रसिद्ध हुए। 950 सी ईस्वी में गद्दी पर बैठे, 30 साल तक उन्होंने शासन किया, चोल शासनकाल में यह स्वर्णिम युग कहलाता है इतिहास की नजरों में।

यह फिल्म क्यों देखें

देखिए यह एक ऐतिहासिक फिल्म भी है आप ponniyin selvan part 2 फिल्म को देखना चाहते हैं तो चोल साम्राज्य की वंशावली को भी थोड़ा पढ़ कर जाए जिससे कि आपको काफी मदद मिल जाएगी इसके अलावा इस फिल्म का पहला भाग ps1 भी आप देख ले तब PS2 समझना आसान हो जाएगा।
भव्य फिल्म हाई स्टारकास्ट और बेहतरीन सिनेमैटोग्राफी के कारण या फिल्म आप जरूर देखने जाए। भारतीय इतिहास में दक्षिण भारत के चोल साम्राज्य के गौरव को वैसे भी इतिहास में अपनी जगह नहीं दी गई है जबकि चोल साम्राज्य के पास अपने नौसैनिक होते थे, ऐसा दुनिया में प्रथम बार कहीं और देखने को नहीं मिला है।
इस फिल्म को देखने के बाद आप एक बार फिर हिस्ट्री पढ़ना शुरू कर देंगे क्योंकि इतना भव्य यह फिल्म है और इसकी कहानी भी। ponniyin selvan उपन्यास 1955 ई. में हिट हो चुकी है, इसी पर आधारित फिल्म है। हमारी सलाह है कि यह फिल्म मनोरंजन और इतिहास को समझने के लिए आप देख सकते हैं।‌‌

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हिंदी में बेस्ट करियर ऑप्शन, टिप्स CBSE Board Exam tips 2024 एग्जाम की तैयारी कैसे करें, मिलेगा 99% अंक