अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति Donald Trump को एडल्ट स्टार से जुड़े मामले में गिरफ्तार

Donald Trump ko girftar news in Hindi Donald Trump ko apraadhi mamle mein girftar kiya Gaya

Last Updated on April 4, 2023 by Abhishek pandey

अभी ताजा अपडेट आपको हम दे रहे हैं अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप गिरफ्तार हो गए हैं। उन्हें अमेरिका में अदालत में पेश किया गया है। Donald Trump Case गिरफ्तार हुए। 

न्यू अपडेट नॉलेज Donald Trump News

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को मंगलवार यानी 4 अप्रैल को गिरफ्तार कर लिया गया है। डोनाल्ड ट्रंप अपराधिक मामले की सुनवाई के लिए अदालत में पहुंचे थे। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एडल्ट स्टार केस में निवार के ग्रैंड ज्यूरी ने उन पर आपराधिक केस चलाने के लिए मंजूरी दे दी है। new knowledge update Donald Trump 2023 worth of Donald Trump

जानें पूरा मामला क्या है

सन 2016 के राष्ट्रपति पद के चुनाव से पहले एडल्ट फिल्मों की अभिनेत्री को मुंह बंद करने के लिए पैसे के आरोप से जुड़े आपराधिक मामले में उनको गिरफ्तार किया गया है। अपराधिक मामले की सुनवाई के लिए वेद कोर्ट पहुंचे थे तभी दूरी के आदेश से से उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। उन्हें कोर्ट में भी पेश किया गया।

डोनाल्ड ट्रंप का पक्ष

कचहरी में दौलत राम ने खुद को बेकसूर ठहराया। उन्होंने अपने पक्ष में दलील दी कि इस मामले में वे दोषी नहीं है। उनके ऊपर हेराफेरी के 34 मामले है जिसे उन्होंने गलत बताया। कोर्ट परिसर में डॉनल्ड ट्रंप 8 कारों के कपड़े के साथ वहां पहुंचे थे। इसके अलावा उनकी सुरक्षा के लिए चप्पे-चप्पे पर कड़े इंतजाम किए गए थे।

डोनाल्ड ट्रंप की गिरफ्तारी पर खास बातें

डोनाल्ड ट्रंप अमेरिका के पहले पूर्व राष्ट्रपति हो गए हैं जो किसी आपराधिक मामले के लिए अदालत में सुनवाई के लिए पेश किए गए हैं।

See also  Mahatma Gandhi Gk Question Answer in Hindi latest

रिपब्लिकन पार्टी से जुड़े हुए ट्रंप सोमवार को फ्लोरिडा से निकलने से पहले उन्होंने कुछ सोशल प्लेटफॉर्म पर यह बात लिखा था कि उन्हें लगातार परेशान किया जा रहा है।

डोनाल्ड ट्रंप ने अपनी सफाई में बताया कि  स्टॉर्मी डेनियल्स उन्होंने किसी भी तरीके से पैसे नहीं दिए हैं। उन पर लगाया आरोप गलत है। आपको बता दें कि जब इस मामले में मैनहट्टन जिला अटॉर्नी के कार्यालय से सुनवाई हुई तब उस समय से अमेरिका के राष्ट्रपति थे।

क्या कहना है डोनाल्ड ट्रंप का

डोनाल्ड ट्रंप ने अपने ऊपर लगे आरोपों से इनकार किया।

बात अक्टूबर 2016 की है जब उस समय उनके निजी वकील माइकल पोहे की ओर से डेनियल को $130000 की रकम दी गई थी।‌ आरोप है कि वह पैसा डेनियल को दिया गया था कि ट्रंप से उसके संबंधों का खुलासा ना करें। इस तरह के लगने वाले आरोपों से ट्रंप हमेशा इनकार करते रहे हैं

गिरफ्तार होने से पहले Donald Trump  ईमेल  समर्थकों को भेजा

डोनाल्ड ट्रंप गिरफ्तार होने से कुछ घंटे पहले अपने चाहने वाले को ईमेल संदेश भेजा था। उन्होंने कहा कि उनकी गिरफ्तारी से पहले यह अंतिम ईमेल है। 

उन्होंने अपने ईमेल में कहा कि अमेरिका मार्क्सवादी तीसरी दुनिया का देश बनता जा रहा है।‌ उन्होंने अमेरिका में न्याय की क्षति का शोक मना रहे हैं। आज का दिन है, जब एक सत्ता पर काबिज राजनीतिक दल अपने प्रमुख प्रतिद्वंदी को कोई अपराध नहीं करने पर भी गिरफ्तार करता है।

 ई-मेल संदेश में उन्होंने कहा कि हमें मिले सभी दान, समर्थन और प्रेयर से मैं अभिभूत हूं लेकिन जो हो रहा है, वह हमारे देश के लिए बहुत ही दुख भरा है।

See also  Sanskrit education भारत की प्राचीन भाषा संस्कृत अब पढ़ाई जाएगी यूपी में |Sanskrit language education in India

Donald Trump in Porn Star Case: पोर्न स्टार केस में डोनाल्ड ट्रंप को अदालत में हाजिर किया गया। उनके ऊपर ₹122000 का जुर्माना भी लगाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हिंदी में बेस्ट करियर ऑप्शन, टिप्स CBSE Board Exam tips 2024 एग्जाम की तैयारी कैसे करें, मिलेगा 99% अंक