Dosti ko Pyar me Kaise badle दोस्ती को प्यार में कैसे बदले

Last Updated on December 10, 2019 by Abhishek pandey

दोस्ती को प्यार में कैसे बदले

Pyar ko dosti NE Kaise badle


प्रेम दो जीवों को मिलाता है। लड़का और लड़की के बीच में दोस्ती है, लेकिन ये प्यार में बदल जाए फिर शादी के रिश्ते में ढल जाए। ये ख्वाब एक तरफा होता है। लेकिन हम आपको कुछ बेहतरीन टीप्स देने जा रहे हैं, जिसे आप अपनाकर अपने दोस्त का प्यार पा सकते हैं। वे आपको प्यार करने लगेगा।
अगर आप अपने दोस्त का मजाक बनाते हैं तो छोड़ दें, यानी मजाक बनाना। आपको को डर लगता है कि आप प्यार का इजहार कर दिया तो हो सकता है कि आपको अपनी दोस्ती भी खोनी पड़े। इस कारण से आप अपने दोस्त को पसंद तो करत हैं पर मन में पल रहे प्यार के बारे में भी नहीं कह पाते हैं। आपने कई फिल्मों में ऐसे कई सीन देखा होगा। पहले समझ ले कि आप अपने दोस्त से प्यार करते हैं कि नहीं। अगर आपके अंदर उसके प्रति प्यार पनप चुका है तो उसे जल्दबाजी में न कहें बल्कि आप धीरे—धीरे इस बात का एहसास दिलाएं कि आप उससे प्यार करते हैं। चलिए मैं आपकी हेल्प करता हूं तो आइए ले चलते हैं प्यार की दुनिया में—


शादी करने से पहले सवाल जरूर पूछें

See also  Which Airport start Announcement In Sanskrit language

टिप्स नंबर एकइमोशनल अत्याचार नहीं बल्कि दोस्त के इमोशन को समझें और उसे दिल से ओठों पर लाएं


ऐसे लड़के या लड़कियां जो दोस्ती में एक दूसरे की जरूरत तो हैं लेकिन अपने दोस्त के सामने आपनी भावनाओं को छिपा ले जाते हैं। आप उनका छोटी—छोटी बात का ख्याला रखें। उनकी खुशी और दुख को समझें। अपने दोस्त के मन में क्या चल रहा है, वे किस बात से परेशान है, उसे जानने का प्रयास करें और यही मौका है कि उसके इमोशन से जुड़े।
After 40 age love 40 की उम्र के बाद प्यार ना बाबा रे ना

प्यार में धोखा: कारगर Tips


टिप्स नंबर दो
खुद को बार-बारजाहिर न करें


दोस्ती और प्यार में यही अंतर है कि दोस्त लगातार साथ में और टच में आसानी से बना रहता है। लेकिन प्यार को तलाश करना पड़ता है, उसकी एक चाहत और झलक के लिए हर एक मिनट हर घंटे में बदल जाता है। आप अगर दोस्त का प्यार पाना चाहती/ चाहते हैं तो आपको समझना होगा कि आपको चिपकू दोस्त नहीं बनना है। सिंपल फंडा ये है कि उसे समझ में और बेचैनी तो आपके न मिलने पर तभी तो दोस्ती प्यार में बदलेगी।

खुद को कहीं और बिजी रखें या एक कारगर तरीका है क्योंकि आप उनके लिए आसानी से उपलब्ध हो जाएंगे तो वह आपको मिस भी नहीं करेंगे। इसलिए तुरंत  उनके मैसेज और कॉल का जवाब ना दे कुछ समय बाद ही रिप्लाई करें इससे आपकी अहमियत उनको समझ में आएगी।
किसी दूसरे दोस्त के साथ घूमने का प्लान बनाएं। कुल मिलाकर कहने का मतलब यह है कि आप अगर उसे इग्नोर करेंगे तो वह आपके और नजदीक आएंगे।


टिप्स नंबर 3टच फीलिंग का एहसास दिलाएं

आप अपने कपड़ों और स्टाइल से उनके सामने आए और खुद को एक अलग तरह से प्रस्तुत करें। अचानक छूने का एहसास और फिर खुद को सहज कर लेना यह पैंतरे अपनाएं।

See also  Tips गार्डन को बनाए सुंदर

टिप्स नंबर 4


काम की बात यह कि आपको अगर लगता है कि अपनी फीलिंग्स को अब बता देना चाहिए क्योंकि आप समझ रहे हैं कि बहुत देर हो सकती है तो अपनी भावनाओं को जरूर सामने वाले से कहें और एक खूबसूरत अंदाज में आई लव यू बोल दें।

आपका यह तरीका दोस्ती को प्यार में बदल सकता है। या एक ऐसी घटना का में उल्लेख करना चाहूंगा कि कॉलेज लाइफ में दोस्ती होने के बाद भी एक दूसरे से प्यार का इजहार ना कर पाने के कारण जब वे लोग 4 साल बाद मिले तब तक बहुत देर हो चुकी थी और उनमें से एक की शादी हो चुकी थी। जब उसने बताया कि उसे कॉलेज लाइफ में पसंद करता था और मन ही मन प्यार करता था लेकिन इस बात को वह कह नहीं सका तो उसके दोस्त ने भी यही बात कही। इस तरह लड़का लड़की के बीच में दोस्ती के अलावा प्यार था जिसे सही समय पर इजहार न करने के बाद एक खूबसूरत प्यार का मौका गवा दिया जो की शादी के बंधन में बंध सकते थे। इसलिए आप के मामले में देर ना हो जाए आप अपनी भावनाओं को सही समय पर इजहार जरूर कर दें।
आशा है कि ये टिप्स आपको पसंद आया होगा और इस तरह के लेख को पढ़ने के लिए मुझे फॉलो करें लाइक और कमेंट जरूर करें।

After 40 age love 40 की उम्र के बाद प्यार ना बाबा रे ना

प्यार में धोखा: कारगर Tips

Author Profile

Abhishek pandey
Author Abhishek Pandey, (Journalist and educator) 15 year experience in writing field.
newgyan.com Blog include Career, Education, technology Hindi- English language, writing tips, new knowledge information.
See also  जीवन को प्रभावित करती हैं नवग्रह
Latest entries

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हिंदी में बेस्ट करियर ऑप्शन, टिप्स CBSE Board Exam tips 2024 एग्जाम की तैयारी कैसे करें, मिलेगा 99% अंक