Facebook Instagram recharge plan ; jakerberg launch monthly plan एक हजार महीने वाला प्लान

Last Updated on February 22, 2023 by Abhishek pandey

Facebook Instagram recharge plan : सोशल मीडिया फेसबुक इंस्टाग्राम को इस्तेमाल करने के लिए आप पैसे देने होंगे? jakerberg launch ने 1000 monthly plan यूजर्स के लिए निकाला है। आइए जाने इसके बारे में क्या है? 1 हजार महीने वाला प्लान, क्या Facebook Instagram चलाने के लिए अब यूजर को recharge plan खरीदना होगा। क्या फेसबुक और इंस्टाग्राम की सर्विस पाने के लिए पैसे चुकाने होंगे इन सभी बातों की latest GK update के लिए पूरा आर्टिकल जरूर पढ़ें।

Instagram Facebook payment service

Facebook Instagram recharge plan: इंस्टाग्राम फेसबुक सोशल मीडिया के लिए नया अपडेट यह आया कि अब पेमेंट सर्विस यह शुरू कर रहा है। पूरी जानकारी के लिए इस पोस्ट को पूरा जरूर पढ़े। इस पोस्ट पढ़ने के बाद जान पाएंगे कि फेसबुक इंस्टाग्राम के यूजर्स को कितना पेमेंट करना होगा? क्या सभी को अपना अकाउंट वेरीफाई कराने के लिए पैसा देना होगा? पूरी जानकारी के लिए आगे बढ़ते जाएं।

FB-Instagram for recharge plan

आपको बता दें कि फेसबुक और इंस्टाग्राम सीईओ मार्क जकरबर्ग Meta Verified को लॉन्च किया है। जानकारी के लिए बता दें कि जुकरबर्ग का यह सब के सब मॉडल है।
मार्क जकरबर्ग ने पोस्ट करके कहा कि यूजर्स को अब ₹1000 हर महीने फेसबुक और इंस्टाग्राम को चलाने के लिए चार्ज देना है। इस कारण से आप यह बात सामने निकल कर आ रही है लोगों के बीच में की क्या आने वाले वक्त में फेसबुक इंस्टाग्राम देसी सोशल मीडिया की सेवा फ्री में रहेगी?
यह भी लोगों में चर्चा रही कि आखिरकार इस चार्ज की बात लगातार यहां हो रही है। इसके बारे में पूरी जानकारी हम आपको विस्तार से बताने जा रहे हैं।

See also  How Many Types of Data Cloud Management Systems 2023 in US

जुकरबर्ग ने मॉडल सब्सक्रिप्शन पर ही चार्ज लगाया है। इस बात को इस तरह से आप समझ सकते हैं कि ट्विटर ने ब्लू सब्सक्रिप्शन कि जब अनाउंसमेंट किया था। यूजर्स अपने नाम के आगे ब्लूटूथ या वेरीफाइड बैज लगा सकते हैं।
इसके लिए ब्लू सब्सक्रिप्शन यूजर को लेने की घोषणा की गई थी। इसके बाद कंपनी को फायदा हुआ क्योंकि लोगों ने ट्विटर अकाउंट पर ब्लू blue badge यूजर आकर्षित हुए क्योंकि यूजर को इसमें स्टेटस सिंबल नजारा आ रहा था और इसी का फायदा कंपनी ने उठाया और चार्ज लगाकर ट्विटर ने पैसा कमाया। बिल्कुल इसी तरीके से जुकरबर्ग ने भी इंस्टाग्राम और फेसबुक के मॉडल सब्सक्रिप्शन के लिए महीने में ₹1000 चार्ज की घोषणा की है।

स्पेशल सब्सक्रिप्शन पर ₹1000 का चार्ज Facebook blue Tick charge

यह समझे कि फेसबुक और इंस्टाग्राम प्रमुख लोगों को एक स्टेटस सिंबल के रूप में ब्लू टिक देता था। इससे अकाउंट सही है या पता चलता था।
लेकिन अब फेसबुक और इंस्टाग्राम ने एक स्पेशल तरीके का बैजपुर अकाउंट पर देने के लिए तैयार है जो यूज़र ₹1000 महीने का चार्ज देंगे।
इस मॉडल सब्सक्रिप्शन प्लान की कीमत ₹1000 महीना होगा‌। इससे यूजर्स का स्टेटस सिंबल बढ़ेगा और उनकी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर विशेष उपस्थिति बनेगी।

दोस्तों Conclusion यह निकल कर आ रहा है कि General user इंस्टाग्राम और फेसबुक चला रहे हैं उन्हें घबराने की जरूरत नहीं है वह अपना अकाउंट बिना किसी चार्ज के आसानी से फ्री में चला सकते लेकिन मॉडल सब्सक्रिप्शन लेने यानी कि special Facebook badge पाने के लिए ₹1000 महीना का subscription charge देना होगा।

Facebook Instagram blue Tick charge किस देश में लागू किया गया?

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Facebook पर भी blue Tick के लिए charge plan शुरू कर दिया गया। यह plan उन users के लिए होगा जो अपने अकाउंट को special Bluetooth से verify कराना चाहते हैं। ‌ इस प्लान के लिए ₹1000 महीना charge देना होगा।
यह प्लान फिलहाल Australia और New Zealand में ही जारी किया गया है। आपको बता दें कि इसके अलावा जो यह प्लान ना लेना चाहे वे पहले की तरह फेसबुक इंस्टाग्राम का इस्तेमाल मुक्त कर सकता है।
‌ Bluetooth subscription लेने के लिए हर महीने charge देना होगा, यह पहल फेसबुक इंस्टाग्राम के द्वारा शुरू किया गया है।

See also  क्लास मानीटर बनने के टिप्स/ What are the duties of a class monitor?
फेसबुक इंस्टाग्राम ब्लू टिक कितना चार्ज ले रहा है?

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि social media platform फेसबुक और इंस्टाग्राम profile verify Bluetick badge plan शुरू किया है। इसका उपयोग करने वाले यूजर को ₹1000 अपने अकाउंट को वेरीफाई कराने के लिए हर महीने देना होगा। यूजर्स के प्रोफाइल के नाम के आगे Blue Tick जाएगा।
इसका क्या फायदा होगा कि किसी के authentic se account को पहचानने में भ्रम नहीं होगा। इससे कई फायदे हैं जैसे fake ID की समस्या से निपटा जा सकता है। जिसको अपने फेसबुक आईडी पर स्पेशल ब्लूटिक दिखाना है वह अपने verify कराएगा और इसके लिए वह fees भी अदा करेगा।

फेसबुक ब्लू टिक क्या भारत में भी लांच होगा?

अभी ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के यूजर्स के लिए इंस्टाग्राम और फेसबुक ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन मॉडल आया है लेकिन आने वाले समय में यह भारत समेत दुनिया के सभी देशों में लागू हो जाएगा।

क्या फेसबुक ब्लू टिक से फर्जी अकाउंट पर लगाम लगाया जा सकता है?

बिल्कुल फेसबुक और इंस्टाग्राम जैसे सोशल मीडिया पर फर्जी यानी फेक आईडी बहुत से हैं।‌ अगर ब्लूटिक सब्सक्रिप्शन मॉडल शुरू होता है तो इससे फर्जी अकाउंट वाले यूजर्स के अकाउंट पर लगाम लग सकता है। फेसबुक और इंस्टाग्राम पर जब कोई आईडी खुद को वेरीफाई कर आएगा तो इसके लिए उसे आईडी प्रस्तुत करना होगा और ₹1000 हर महीने चार्ज देना होगा इस कारण से ब्लूटूथ आने वाले समय में सही आईडी की पहचान बन जाएगी और लोग ब्लूटिक आईडी पर ही विश्वास करेंगे।

₹1000 के फेसबुक इंस्टाग्राम पर मॉडल सब्सक्रिप्शन रिचार्ज कराने के फायदे क्या क्या है?
See also  April Fool day 2024 : 1 अप्रैल को मूर्ख दिवस क्यों मनाया जाता है?

आपको बता दें कि ब्लू टिक के निशान के अलावा अलावा प्रोफाइल पर स्पेशल बेस्ट भी नजर आएगा। इसके लिए यूजर को ₹1000 देकर अपने अकाउंट को वेरीफाई कराना होगा। इस तरह से सही अकाउंट पहचानने में परेशानी नहीं होगी और यूजर्स को फायदा ही मिलेगा।

क्या फेसबुक इंस्टाग्राम का इस्तेमाल फ्री नहीं कर पाएंगे?


आपको बता दें कि Paid services अभी इंडिया में शुरू नहीं हुआ है। इसे केवल अभी कुछ देशों में ही लांच किया गया। वेरीफाइड पैड सर्विस शुरू होने के बाद फेसबुक इंस्टाग्राम में लोग पहले की तरह फ्री में सर्विस भी इस्तेमाल कर सकते हैं।
यह उनकी इच्छा पर निर्भर करता है। लेकिन Facebook badge और Blue Tick हासिल करने के लिए अपनी profile ID को verify कर आना होगा इससे फायदा यह होगा कि आपका प्रोफाइल स्पेशल हो जाएगा और एक तरह से authentic हो जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हिंदी में बेस्ट करियर ऑप्शन, टिप्स CBSE Board Exam tips 2024 एग्जाम की तैयारी कैसे करें, मिलेगा 99% अंक